दीपावली से पहले DDA का दिल्ली धमाका,11 लाख रुपये से शुरू फ्लैट सेल की शुरुआत, जो अब तक की सबसे बड़ी हाउसिंग स्‍कीम है!

DDA Housing Scheme 2023: राजधानी दिल्ली में हर व्यक्ति का अपना मकान खरीदने का सपना होता है। जिससे (Delhi Development Authority) पूरा करने जा रही है। DDA अब तक की सबसे बड़ी आवासीय योजना को दीपावली से पहले शुरू करने जा रही है । यदि आप दिल्ली/एनसीआर में नौकरी करते हैं और गाजियाबाद, नोएडा या ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो कुछ दिन रुकने का प्रयास करें। 

अब आप नोएडा, ग्रेटर नोएडा या गाजियाबाद की बजाय आप DDA Flats को दिल्ली में खरीद सकते हैं। DDA Housing Scheme की इस योजना में 2BHK, 3BHK और 4BHK फ्लैट्स उपलब्ध होंगे हैं। डीडीए आवासीय स्कीम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप डीडीए के Toll Free नंबर 1800-110-332 उपयोग कर सकते है। यह योजना पहले आओ, पहले पाओ वाली होगी। लॉन्चिंग के बाद, आप डीडीए की वेबसाइट https://dda.gov.in/ पर भी फ्लैट बुकिंग कर सकते हैं।

दिवाली से पहले डीडीए 32, 500 फ्लैटो को सेल के लिए आवेदन करने जा रही है। इस स्कीम के तहत ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और सुपर एचआईजी फ्लैट के साथ-साथ डीडीए की इस योजना में पेंट हाउस भी शामिल हैं। Property insiders का कहना है कि डीडीए ने 2018 से लग्जरी फ्लैट्स का इंतजार हो रहा था। अब इस योजना को किसी भी समय शुरू किया जा सकता है। 32,500 फ्लैट्स इस स्कीम के तहत बेचे जाएंगे। इस स्कीम के तहत अधिकांश फ्लैट्स लोकनायक पुरम, नरेला, द्वारका सेक्टर 19बी और द्वारका सेक्टर-14 में होंगे।

DDA ने बताया है की बिक्री के लिए 32,500 फ्लैट हो जाएगा तैयार जिनमे से 24000 फ्लैट्स तैयार हो चुके हैं और 8500 फ्लैट्स का निर्माण चल रहा है। ये सभी फ्लैट्स छह महीने में पूरे हो जायेंगे। अगर इन फ्लैट्स के दाम की बात करें तो ईडब्ल्यूएस फ्लैट 11 से 14 लाख रुपये में मिलेंगे. एलआईजी फ्लैट्स 14 से 30 लाख रुपये होंगे, एमआईजी फ्लैट्स 1 करोड़ रुपये होंगे, एचआईजी फ्लैट्स 2.50 करोड़ रुपये तक के होंगे, और सुपर एचआईजी फ्लैट्स 3 करोड़ के आस पास होंगे।

इस बार DDA की आवासीय योजना की सूचि में अलग-अलग बजट के फ्लैट हैं. डीडीए ने पहली बार प्रीमियम क्लास फ्लैट के साथ HIG, Super HIG, MIG, LIG और EWS फ्लैट्स भी शामिल किए हैं। डीडीए ने इन फ्लैटो की संख्या और रेट्स को भी जारी किया है। Dwarka Sector 19B में 700 से अधिक EWS, 900 से अधिक MG, 170 Super MG और 14 Paint House फ्लैट्स हैं।

DDA की इस सूचि में नरेला में EWS कैटेगरी में 5000 से अधिक फ्लैट्स हैं, एमआईजी कैटेगरी में 1900 से अधिक फ्लैट्स हैं, और एचआईजी कैटेगरी में 1600 से अधिक फ्लैट्स हैं। ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 200 से अधिक फ्लैट और एमआईजी कैटेगरी में 600 से अधिक फ्लैट लोकनायक पुरम में हैं। द्वारका सेक्टर 14 में EWS, LG और MG कैटेगरी में 1000 से अधिक फ्लैट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *