आपकी निजी व्हाट्सप्प जानकारी को अब कोई दूसरा नहीं पढ़ सकेगा

WhatsApp ला रहा है सीक्रेट कोड!:- WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर लाएगा जिसका नाम Secret Code होगा। इससे यूजर्स की चैट की स्वतंत्रता (privacy) बढ़ जाएगी। चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करें।

आखिर कैसे काम करेगा नया फीचर?

WhatsApp जल्द ही सीक्रेट कोड नामक एक नया फीचर ला सकता है। इसका उद्देश्य यूजर्स की चैट प्राइवेसी और सुरक्षा को बढ़ाना है। WhatsApp पहले से ही चैट हाइड करने का विकल्प प्रदान करता है। लेकिन इस नए फीचर से यूजर्स को अधिक सुरक्षा मिलेगी। यह फीचर आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप अपने दोस्त को फोन देते हैं। तो यह फीचर आपके काफी काम आ सकता है। चलिए इस फीचर को जानते हैं।

WhatsApp जल्द सीक्रेट कोड फीचर ला सकता है

WhatsApp का नवीनतम फीचर यूजर्स को चैट लॉक के लिए एक अलग पासवर्ड बनाने की अनुमति देगा। साथ ही, गोपनीय कोड आपको लॉक की गई चैट को तुरंत खोजने देगा। यूजर्स को बस सर्च बार में कोड लिखना है और इससे लॉक चैट दिखाई देगा। ध्यान दें कि इन चैट्स को दूसरे उपकरणों (devise) पर भी उपयोग किया जा सकता है।

WhatsApp पहले से ही फिंगरप्रिंट पहचान, फेस अनलॉक या पिन कोड का उपयोग करके ऐप को लॉक कर सकता है। सीक्रेट कोड सेवा सुरक्षा को बढ़ाती है और लॉक की गई चैट खोजने और उन तक पहुंचने के लिए आसान बनाती है।

चैट लॉक फीचर लाने के बाद यह फीचर लाया गया है। कंपनी चैट लॉक को सभी उपकरणों में इंटीग्रेट करने में पूरी तरह से व्यस्त है। सीक्रेट कोड फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है और बीटा वर्जन भी उपलब्ध है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यदि आप WhatsApp के चैट लॉकिंग फीचर को नहीं जानते हैं, तो आपको जानना चाहिए कि यह आपकी चैट को सुरक्षित रखता है। इस फीचर को लागू करने के लिए चैट को खोलें। फिर आपको चैट इंफो पर जाना होगा। फिर स्क्रॉल डाउन करके चैट लॉक विकल्प पर जाना होगा। यहाँ से आप इस फीचर को लागू कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *